कैसे बीते दिन



कैसे बीते दिन कैसी है रातें 
हम किस तरह से कहे मन की बातें 
कैसे  बीते दिन...................
कहे उनसे कोई है लंबी ये रातें 
करवटें बदल रही है थकती निगाहें 
कैसे बीते दिन....................
वो जन्मों की कसमे यादों में आये
रही मन में कसकें न वादे निभाए 
कैसे बीते दिन ...................
ढूंढें निगाहें अब भी वो चाहे
वो नज़रों का मिलना कैसे भुलाएं 
कैसे बीते दिन .....................
अंजुम निहारें है कोई क्या उनसा
मगर मिल न पाए जो उनसे हो मिलता 
कैसे बीते दिन ..........................

7 comments:

दिव्या अग्रवाल said...

आपकी लिखी रचना "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" आज मंगलवार 08 सितंबर 2020 को साझा की गई है.... "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

anita _sudhir said...

वाह बहुत खूब

मन की वीणा said...

बहुत सुंदर सृजन।

Marmagya - know the inner self said...

आदरणीया कुसुम ठाकुर जी, नमस्ते! बहुत सुंदर रचना है। खासकर ये पंक्तियाँ:
ढूंढें निगाहें अब भी वो चाहे
वो नज़रों का मिलना कैसे भुलाएं। साधुवाद!
मैंने आपका ब्लॉग अपने रीडिंग लिस्ट में डाल दिया है। कृपया मेरा ब्लॉग "marmagyanet.blogspot.com" अवश्य विजिट करें और अपने बहुमूल्य विचारों से अवगत कराएं।
आप अमेज़ॉन किंडल के इस लिंक पर जाकर मेरे कविता संग्रह "कौंध" को डाउनलोड कर पढ़ें।
https://amzn.to/2KdRnSP
आप मेरे यूट्यूब चैनल के इस लिंक पर मेरी कविता का पाठ मेरी आवाज में सुनें। मेरे चैनल को सब्सक्राइब करें, यह बिल्कुल फ्री है।
https://youtu.be/Q2FH1E7SLYc
इस लिंक पर कहानी "तुम्हारे झूठ से मुझे प्यार है" का पाठ सुनें: https://youtu.be/7J3d_lg8PME
सादर!--ब्रजेन्द्रनाथ

दिगम्बर नासवा said...

विरह के दिन मुश्किल ही बीतते हैं ...
भावपूर्ण रचना ...

Kusum Thakur said...

आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद

Arman Ansari said...

Very nice…I am very happy to see this post because it is very useful for me. There is so much information in it. Arman15, Arman Ansari

FCS UP NIC Ration Card List 2021 | fcs.up.gov.in

Whatsapp Group Link High CPC And Low Competition Keyword List Download
Which is correct, Tamil or Tamizh | कौन सा सही है, तमिल या तमीज़?
What Is The Full Form Of FACT | Fact meaning in Hindi.